Rajasthan – बिजली कंपनियां 45000 कर्मचारियों को देंगी 7th Pay Commission का फायदा, 1 जनवरी 2017 से मिलेगा एरियर

राज्यस्थान के कुल 45 हजार बिजली कर्मचारियों को नए साल का तोहफा देते हुए 7th Pay Commission का फायदा देने का फैसाल किया iगया है.

राज्यस्थान के कुल 45 हजार बिजली कर्मचारियों को नए साल का तोहफा देते हुए 7th Pay Commission का फायदा देने का फैसाल किया iगया है. यह फैसला राज्य के पांचों विद्युत वितरन निगम कंपनियों के द्वारा किया गया है. खास बात यह है कि यह कंपनियां राज्य सरकार के तहत आने वाले कुल 8 लाख कर्मचारियों के तर्ज पर ही अपने कर्मचारियों को यह फायदा देने जा रहा है. सभी कर्मचारियों को 1 जनवरी 2017 से एरियर भी मिलेगा.कर्मचारियों को बीते पंद्रह महीने यानी 1 जनवरी 2017 से 31 मार्च 2018 तक के कुल एरियर को तीन हिस्सो में दिया जाना तय किया गया है. गौरतलब है कि राज्य सरकार द्वारा 7वें वेतन आयोग देने के बाद इन बिजली कंपनियों पर भी दबाव बढ़ रहा था.

सैलरी में 14 फीसदी तक बढ़ोतरी
इस नए फैसले के बाद अब कर्मचारियों की औसत सैलरी में 13 से 14 फीसदी की बढ़ोतरी होगी. 1800 रुपये ग्रेड पे से लेकर 10 हजार रुपये ग्रेड पे तक के कर्मचारियों और अधिकारियों के पे बैंड के आधार पर सैलरी में बढ़ोतरी होगी.

1 अप्रैल को मिलेगी पहली किश्त
सभी कर्मचारियों को इस साल 1 अप्रैल को एरियर की पहली किश्त, एक जुलाई को दूसरी किश्त और एक अक्टूबर 2018 को तीसरी किश्त दी जाएगी.

पैसे का भुगतान नकद राशि के रूप में किया जाएगा.

Comments
Loading...