IRCTC से लिंक करें AADHAR, जीतें 10 हजार रुपए कैश और फ्री टिकट

IRCTC से लिंक करें AADHAR, जीतें 10 हजार रुपए कैश और फ्री टिकट

आधार नंबर को आईआरसीटीसी (IRCTC) से लिंक करना आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। भारतीय रेलवे की ऑनलाइन टिकट बुकिंग साइट आईआरसीटीसी ने यूजर्स के लिए एक खास ऑफर पेश किया है।

इसके तहत आधार नंबर को साइट से लिंक करने पर आपको 10 हजार रुपए कैश और फ्री में टिकट मिल सकती हैं। इसके साथ ही आप हर महीने 12 टिकट बुक कर सकते हैं। जबकि बिना लिंक किए एक महीने में 6 टिकट ही बुक किए जा सकते हैं।

ऐसे करे लिंक

अपने मोबाइल या कंप्‍यूटर से आईआरसीटीसी (IRCTC) की वेबसाइट पर जाएं। इसके बाद आपको आधार नंबर को ओटीपी के जरिए लिंक करवाना है। जब आप आधार को लिंक कर लेंगे, तो अगले 6 महीने तक जब भी आप टिकट बुक करेंगे, तो आप इस स्कीम में शामिल हो जाएंगे। रेलवे हर महीने 5 लोगों को इस लकी ड्रॉ का फायदा देगी।

इस लकी ड्रॉ में जीतने वालों को 10,000 रुपए इनाम दिया जाएगा। इसके साथ ही यूजर ने टिकट बुक करने पर जो खर्च किया है, वह पूरा पैसा भी लौटाया जाएगा। हालांकि, इसके लिए यह जरूरी है कि IRCTC प्रोफाइल में आपका जो नाम दर्ज है, वही टिकट पर भी होना चाहिए।

ऐसे मिलेगा फायदा

स्‍कीम के अनुसार, आधार लिंक करने के बाद ऑनलाइन टिकट की बुकिंग कराने पर पीएनआर नंबर इस स्कीम में शामिल हो जाएगा। इसके बाद कंप्यूटर जनरेटेड सिस्टम से हर महीने पांच लकी विजेताओं का चयन होगा।

जिस महीने टिकट बुक होगी, उसके अगले महीने पहले हफ्ते में यूजर को पता चल जाएगा कि वह इस स्कीम के तहत विजेता बना है, या नहीं। इस स्कीम में जीतने वालों की जानकारी आईआरसीटीसी (IRCTC) की साइट पर भी दिखेगी और विजेता की रजिस्टर्ड ई-मेल आईडी पर भी इसकी जानकारी दी जाएगी।

Comments
Loading...