GConnect is now available on Google Play Store. Download now!!
Translate this page:
Note: This is machine translation and therefore may not be very accurate.

PGCIL Recruitment – पीजीसीआईएल ने निकाली कार्यकारी एग्‍जीक्‍यूटिव ट्रेनी (लॉ, एचआर) के पदों पर भर्ती

PGCIL Recruitment – पॉवर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (पीजीसीआईएल) ने एग्‍जीक्‍यूटिव ट्रेनी (लॉ और एचआर) की भर्ती की घोषणा की है. पीजीसीआईएल, दुनिया में सबसे बड़ी ट्रांसमिशन यूटिलटी में से एक है. पीजीसीआईएल एग्‍जीक्‍यूटिव ट्रेनी या ईटी पदों के लिए भर्ती गेट स्कोर के माध्यम से करती है. इस भर्ती में कपंनी जुलाई यूजीसी नेट और CLAT 2018 के स्‍कोर पर विचार करेगा. कुल 31 पदों पर भर्ती की जाएगी, जिनमें से 25 पद ईटी (एचआर) के लिए हैं. संबंधित परीक्षाओं के खत्म होने के बाद भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीकरण शुरू होगा.

यूजीसी नेट की परीक्षा सीबीएसई द्वारा 8 जुलाई और CLAT की परीक्षा 13 मई को आयोजित की जाएगी. एचआर पद पर अप्‍लाई करने के लिए उम्‍मीदवार के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से 60 फीसदी अंकों के साथ एचआर में एमबीए/कार्मिक प्रबंधन और औद्योगिक संबंध/सोशल वर्क/श्रम और समाज कल्याण में पोस्‍ट ग्रेजुएट डिग्री/डिप्‍लोमा होना चाहिए.

वहीं लॉ एग्‍जीक्‍यूटिव ट्रेनी के पदों के लिए उम्‍मीदवार के पास 60 फीसदी अंकों के साथ एलएलबी की डिग्री या पांच साल का एकीकृत कानून कोर्स होना चाहिए. पोस्ट ग्रेजुएशन पाठ्यक्रमों के लिए CLAT में न्यूनतम योग्यता अंक 40 फीसदी है. सफल उम्‍मीदवारों को पर्सनल इंटरव्‍यू और ग्रुप डिस्‍कशन से गुजरना होगा. उम्‍मदवारों के पास पर्सनल इंटरव्‍यू और ग्रुप डिस्‍कशन में हिंदी या इंग्लिश भाषा का चयन करने का विकल्‍प होगा.

यूजीसी नेट के लिए ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन 5 अप्रैल को बंद हो जाएगा और सीएलएटी पंजीकरण 31 मार्च को समाप्त होगा.

You might also like
Comments
Loading...