फोन पर बताया आधार नंबर (Aadhaar) , अकाउंट से गायब हो गए 47 हजार रुपए

फोन पर बताया आधार नंबर (Aadhaar) , अकाउंट से गायब हो गए 47 हजार रुपए

बिलासपुर (मुकेश): विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नैना देवी में एक साइबर क्राइम का मामला सामने आया है। जहां एक युवक ऑनलाइन ठगी का शिकार हुआ है। इतना ही नहीं शातिरों ने उसके अकाउंट से 47 हजार रुपए की राशि पलक झपकते ही उड़ा दी। इस ऑनलाइन ठगी का शिकार माता नैना देवी मंदिर में कार्यरत रसोइया शिवकुमार हुआ है जोकि माता जी की आरतियों के लिए भोग तैयार करता है।

हुआ यूं कि शिव कुमार अपने घर पर था और उसे फोन आया कि उसका एटीएम ब्लॉक हो चुका है और उसे खोलने के लिए उसका आधार नंबर (Adhaar) चाहिए। उन्होंने कहा कि वह भारतीय स्टेट बैंक से बोल रहे हैं और जल्दी से जल्दी अपना आधार नंबर बताइए जैसे ही उसने अपना आधार नंबर बताया और पलक झपकते ही उसके अकाउंट से 47000 निकल गए।

पल भर में उड़े अकाउंट से 47000

शिव ने बताया कि उसके अकाउंट में सिर्फ 47000 ही था जोकि पल भर में उड़ गए। इसके बाद उसे मैसेज आने शुरू हो गए। परेशान शिव जब नैना देवी की स्टेट बैंक की शाखा पर पहुंचा तो उसे पता चला कि वह ऑनलाइन ठगी का शिकार हो चुका है। उसने तुरंत नैना देवी चौकी में शिकायत दर्ज करवाई। हालांकि बैंक प्रबंधक का कहना है कि बार-बार बैंक के द्वारा जागरूकता शिविर लगाए जाते हैं कि अपने अकाउंट नंबर, आधार नंबर (Aadhaar), एटीएम नंबर की जानकारी किसी को ना दें। चाहे वह कहे कि हम बैंक से बोल रहे हैं लेकिन फिर भी लोग इस ऑनलाइन ठगी का शिकार हो जाते हैं। यह हमारे हिमाचल के भोले-भाले लोगों को अपनी ऑनलाइन ठगी का शिकार शातिर आसानी से बना लेते हैं।

Source: Punjabkesari

Comments
Loading...